आप यहाँ हैं
होम > #CommonPick > मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर भगदड़ 22 की मौत कई घायल

मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर भगदड़ 22 की मौत कई घायल

मुंबई : मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा हुआ है. यहां फुटओवर ब्रिज पर भगदड़ मचने से 22 लोगों की मौत हो गई है. कई लोग घायल हुए हैं। राज्य सरकार की तरफ से हादसे में मारे गए लोगों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है। इसके अलावा राज्य सरकार ने घायलों के इलाज की बात कही है। बारिश के कारण फुटओवर ब्रिज पर भीड़ ज्यादा थी। हादसा सुबह करीब 10.30 बजे हुआ। बारिश से बचने के लिए फुटओवर ब्रिज पर लोगों की भीड़ जुटने लगी। इसी बीच फुटओवर ब्रिज टूटने की अफवाह फैल गई। इसके बाद लोगों के बीच भगदड़ मच गई। हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोगों के बीच चीख-पुकार मच गई। घायलों को नजदीकी केईएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक चश्मदीद के मुताबिक, हादसा अचानक हुआ इसलिए कोई कुछ समझ नहीं पाया. मुश्किल से 10-15 मिनट में ही इतना बड़ा हादसा हो गया। भगदड़ मचने के बाद कई औरतें बेहोश हो गईं। घायलों को नजदीकी केईएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आपको बता दें कि इस स्टेशन पर तीन फुटओवर ब्रिज हैं, जिनमें से ये काफी पुराना ब्रिज है जिस पर हादसा हुआ।

अब इस मामले पर शिवसेना ने केंद्र सरकार को घेर लिया है। शिवसेना ने कहा है कि उसके सांसदों ने रेल मंत्रालय को पत्र लिख ब्रिज को चौड़ा करने की मांग की थी, लेकिन तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने वैश्विक मंदी का हवाला दिया था।

मामले पर पीएम मोदी का भी बयान आ गया है। मोदी ने बताया कि घटना पर उनकी पूरी नजर बनी हुई है। मोदी ने बताया कि रेल मंत्री पीयूष गोयल फिलहाल मुंबई में ही हैं और हर संभव मदद दे रहे हैं।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मीडिया से कहा कि उन्होंने रेलवे के सभी फुटओवर ब्रिज की सुरक्षा जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने बताया कि जिन भी फुटओवर को चौड़ा करने की जरूरत होगी वह काम प्राथमिकता पर किया जाएगा।




loading…


Common Pick
Common Pick is basically a new beginning of information sharing around the globe to keep your self updated about your neighborhood as well as world wide.
https://www.commonpick.com
Top