आप यहाँ हैं
होम > #CommonPick > इंडो- म्यांमार सीमा पर भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, कई नगा उग्रवादी किये ढेर

इंडो- म्यांमार सीमा पर भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, कई नगा उग्रवादी किये ढेर

भारतीय सेना ने भारत-म्यांमार बॉर्डर के आस-पास बड़ी कार्रवाई की। यह कार्रवाई नगा विद्रोहियों के कैंप पर की गई थी। कार्रवाई 27 सितंबर को सुबह की गई थी। ईस्टर्न कमांड द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि सुबह-सुबह आर्मी के कुछ जवान भारत-म्यांमार बॉर्डर के पास थे उस वक्त उन्होंने कुछ संदिग्‍ध गतिविधि दिखने पर अनजान विद्रोहियों पर गोलियां चलाईं। भारतीय आर्मी ने साफ किया है कि हमारे सैनिकों ने इंटरनेशनल बॉर्डर को पार नहीं किया था। आर्मी ने बताया कि सेना द्वारा हुई फायरिंग की वजह से विद्रोही वहां से भाग गए थे। उग्रवादी संगठन NSCN(K) को निशाना बनाया गया। इसमें कई उग्रवादियों के मारे जाने की खबर है। कैम्प भी तबाह किए गए हैं। इस कार्रवाई में भारतीय जवानों को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।

इससे पहले 10 जून 2015 को भारतीय आर्मी ने म्यांमार में घुसकर नागा विद्रोहियों पर कार्रवाई की थी। दरअसल, उससे छह दिन पहले NSCN(K) के विद्रोहियों ने आर्मी के काफिले पर हमला किया था। जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे।




loading…


Common Pick
Common Pick is basically a new beginning of information sharing around the globe to keep your self updated about your neighborhood as well as world wide.
https://www.commonpick.com
Top